इस दिन आयेंगा कक्षा 5वी और 8वी कक्षा का परीक्षा रिजल्ट, पूरी जानकारी

इस दिन आयेंगा कक्षा 5वी और 8वी कक्षा का परीक्षा रिजल्ट, पूरी जानकारी :- MP 5th 8th 9th Exam Result 2024

MP 5th 8th 9th Exam Result 2024 : नमस्कार दोस्तों मध्यप्रदेश शिक्षा मण्डल की और से प्रदेश के सभी कक्षा 5वी और कक्षा 8वी का रिजल्ट जारी करने सम्बन्धी सभी छात्रों को बड़ी खुशखबरी दी है अगर आपके बच्चों ने भी इस साल कक्षा 5वी और कक्षा 8वी की परीक्षा दी है और अब आप इस साल के परीक्षा रजल्ट का इन्तजार कर रहे है तो आज का यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए जिसमे जिसमे हम आपको पूरी जानकरी देंफे वाले है।

जैसा की आप जानते है की इस साल सरकार की और से एमपी बोर्ड और माध्यमिक शिक्षा मण्डल को जानकारी देते हुए बताया गया है की इस साल मध्यप्रदेश में प्राथमिक शिक्षा मंडल और माध्यमिक शिक्षा मण्डल एवं एमपी बोर्ड की परीक्षा संपन्न होने के बाद लोक सभा चुनाव होने वाला है इस कारण मध्यप्रदेश में कक्षा 5वी और 8वी का परीक्षा रिजल्ट जारी किया जाने वाला है जिसकी पूरी जानकारी आप इस आर्टिकल में देखने वाले है।

इस दिन आयेंगा कक्षा 5वी और 8वी कक्षा का परीक्षा रिजल्ट

अगर आपके बच्चों ने भी इस साल कक्षा 5 वी या 8वी का एग्जाम दिया है तो आपको या आपके बच्चो को इस साल अपने रिजल्ट का बेसब्री से इन्तजार होंगा क्योंकि इस साल सभी परीक्षाएं जल्दी संपन्न हो गई है जिसमे माध्यमिक परीक्षा के साथ साथ बोर्ड परीक्षाएं भी सरकार फरवरी से माह माह में ही पूर्ण कर ली गई थी क्योंकि सामने लोक सभा चुनाव आ रहे थे यही कारण है की सरकार की और से फरवरी से मार्च माह में ही सभी परीक्षायें पूर्ण कर ली गई थी।

अब प्राथमिक शिक्षा मण्डल की और से जानकारी साँझा की है की जल्द से जल्द कक्षा 5वी और कक्षा 8वी के परीक्षा रिजल्ट सरकार जल्द से जल्द जारी करने वाले है बात करे तारीखों की तो मण्डल की और से दी गई जानकारी में बताया गया है की कक्षा 5 वी का रिजल्ट 23 अप्रैल को दोपहर 12 बजे जारी किया जायेंगा।

मण्डल की और से जारी जानकारी में बताया है की 23 अप्रैल को दोपहर 12बजे कक्षा 5वी के रिजल्ट के साथ ही कक्षा 8वी का भी रिजल्ट सरकार द्वारा जारी कर दिया जाएगा अगर आप जानना चाहते है की आपका परीक्षा रिजल्ट कब जारी होगा इसकी पूरी जानकारी आप अपने प्रधान अध्यापक महोदय से प्राप्त कर सकते है।

दोस्तों यहाँ आपको जानकारी देते चले की आप कक्षा 5वी और कक्षा 8वी का परीक्षा रिजल्ट ऑनलाइन चेक नहीं कर सकते है अतः आप यह रिजल्ट ऑफलाइन ही प्राप्त कर सकते है अपना परीक्षा रिजल्ट चेक करने के लिए आप अपने प्रधान अध्यापक महोदय से संपर्क करे और अपना इस साल का कक्षा 5वी और कक्षा 8वी का रिजल्ट चेक कर सकते है।

सारांश :-  नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपको  मध्यप्रदेश के प्राथमिक परीक्षा मण्डल यानी कक्षा 5वी और कक्षा 8वी के परीक्षा रिजल्ट के बारे में जानकारी दी गई है, आपको यह जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेन्ट में अपनी राय दे सकते है ज्यादा जानकारी के लिए jilekinews.in पर क्लिक करे जानकारी अंत तक पढने के लिए आपका धन्यवाद।

15 अप्रैल को नहीं बल्कि इस तारीख को जारी होगा एमपी बोर्ड कक्षा 10वी और 12वी का रिजल्ट

Leave a Comment

WhatsApp Join Button