सीएम मोहन यादव का ऐलान 10वी 12वी के छात्रों को मिलेगा फ्री लेपटॉप, इतने प्रतिशत पर मिलेगा फ्री लेपटॉप : MP Free Leptop Yojana News

MP Free Leptop Yojana News : नमस्कार दोस्तों मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार की और से मध्यप्रदेश के सभी छात्रों को बड़ी खुशखबरी दी है जिसमे सरकार की और से बताया गया है की जिन छात्रों ने इस साल कक्षा 10वी और कक्षा 12वी का एग्जाम दिया है उन्हें सरकार की और से फ्री लेपटॉप दिया जायेगा अगर आपने भी इस साल एमपी बोर्ड एग्जाम दिया है तो आज की यह जानकारी सिर्फ आपके लिए है।

जैसा की आप जानते है की मध्यप्रदेश में इस साल लोक सभा चुनाव है ऐसे में सरकार की ओर से छात्रों को बड़ी खुशखबरी दी है और Free Leptop योजना के माध्यम से इस साल कक्षा 10वी एवं कक्षा 12वी के छात्रों को फ्री लेपटॉप देने का ऐलान किया है जिसमे मध्यप्रदेश के सभी बोर्ड परीक्षा में पास हुये छात्र इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है।

इसे भी पढ़े : एमपी बोर्ड का फैसला 25 तारीख तक घोषित होगा 10वी और 12वी का Result, लिंक चालु हुई।

मध्यप्रदेश के नये मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव की द्वारा लोकसभा चुनाव को देखते हुए बड़ी घोषणा की है जिसमे उन्होंने इस साल संपन्न हुई कक्षा 10th एवं कक्षा 12th की परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों में से सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र और छात्राओ को सरकार की और से फ्री लेपटॉप दिया जायेगा, अगर इस परीक्षा में आपके भी परीक्षा में अच्छे प्रतिशत बने है तो भी फ्री लेपटॉप योजना का लाभ ले सकते है।

MP Free Leptop Yojana News

इतने प्रतिशत वाले छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप

मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार की ओर से प्रदेश के सभी छात्रों को फ्री लेपटॉप देने का ऐलान किया है जिसमे जिन छात्रों ने इस साल कक्षा 10वी एवं कक्षा 12वी का एग्जाम दिया है वह सभी छात्र इस साल मध्यप्रदेश फ्री लेपटॉप योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है इस योजना में किन किन छात्रों को फ्री लेपटॉप योजना का लाभ मिलेगा उसकी पूरी जानकारी आप नीचे दिए गये स्टेप में देख सकते है?

  • MP free Leptop Yojana का लाभ लेने के लिए आप मध्यप्रदेश के मूल निवासी होने चाहिए।
  • फ्री लेपटॉप योजना का लाभ सिर्फ उन्ही छात्रों को दिया जायेगा जिन्होंने इस साल 2024 में कक्षा 10वी या 12वी की परीक्षा दी है।
  • जिन छात्रों ने इस साल कक्षा 10वी या 12वी की परीक्षा है और सर्वाधिक अंक प्राप्त किये है उन्हें इस योजना का लाभ दिया जायेगा।
  • सरकार की और से दी गई जानकारी में बताया गया है की फ्री लेपटॉप योजना का लाभ उन छात्रों को दिया जायेगा जिन छात्रों ने 70 % से ज्यादा अंक प्राप्त किये है।
  • जिसमे कक्षा 10वी और 12वी दोनों कक्षाओ के छात्र शामिल है दोनों कक्षाओं के छात्र 70 प्रतिशत अंक होने चाहियें।

इन दिन मिलेगा फ्री लेपटॉप योजना का लाभ

जैसा की आप जानते है की इस साल लोक सभा चुनाव होने के कारण मध्यप्रदेश सरकार एवं केंद्र सरकार के आदेशानुसार सभी बोर्ड परीक्षायें समय से पूर्व ही संपन्न करवा ली गई है ऐसे से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी ने प्रदेश के छात्रों को एक और बड़ी खुशखबरी दी है जिसमे उन्होंने बताया है की प्रदेश के जिन छात्रों ने इस साल हुई बोर्ड परीक्षा में अच्छे प्रतिशत बनाये उन्हें फ्री free leptop योजना का लाभ दिया जायेगा।

दोस्तों आप यहाँ तो जानते ही होंगे की इस साल सभी बोर्ड परीक्षायें फरवरी से मार्च माह में ही संपन्न हो गई थी उसके बाद से लोक सभा चुनाव के तहत आचार संहिता पूरे देश में लागू हो गई थी और उससे पहले से मोहन यादव जी द्वारा घोषणा कर दी गई थी की जिन छात्रों ने इस साल कक्षा 10वी और 12वी में अच्छे प्रतिशत बनाये उन्हें मध्यप्रदेश सरकार फ्री लेपटॉप योजना का लाभ देंगी।

वही एमपी बोर्ड द्वारा जाहिर सूचना में बताया है की इस साल एमपी बोर्ड के रिजल्ट 25 अप्रैल तक घोषित कर दिए जायेंगे और उसके बाद लोक सभा चुनाव संपन्न होने के बाद मोहन यादव सरकार की और से फ्री लेपटॉप योजना के माध्यम से छात्रों को फ्री लेपटॉप वितरित किये जायेंगे।

एमपी बोर्ड ने कक्षा 12वी का रिजल्ट जारी किया

Leave a Comment

WhatsApp Join Button