एमपी बोर्ड का फैसला 25 तारीख तक घोषित होगा 10वी और 12वी का Result, लिंक चालु हुई : MP Board Result Check 2024

MP Board Result Check 2024 : नमस्कार दोस्तों एमपी बोर्ड की और से इस साल कक्षा 10 वी 12वी के रिजल्ट घोषित करने की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है जिन एमपी बोर्ड की और से प्राप्त जानकारी में कई महत्वपूर्ण बाते निकलकर सामने आई है जिसमे जिन छात्रों ने इस साल 2024 में अपना कक्षा 10th और 12th का एग्जाम दिया वह सभी छात्र बेसब्री से अपने रिजल्ट का इन्तजार कर रहे है।

दोस्तों जैसा की आप जानते है की हर साल की तरह इस साल भी वह सभी छात्र अपने परीक्षा रिजल्ट का इन्तजार कर रहे है जिन्होंने इस साल अपना क्लास 10th और 12th का बोर्ड एग्जाम दिया है क्योंकि बोर्ड एग्जाम के लिए छात्र पूरे साल मेहनत करते है और परीक्षा देते है ऐसे में छात्र बेसब्री से अपने परीक्षा रिजल्ट का इन्तजार कर रहे होते है, आज के आर्टिकल में आपको बताएँगे की इस साल कक्षा 10वी और कक्षा 12वी का रिजल्ट कब घोषित होने वाला है।

इसे भी पढ़े : एमपी बोर्ड ने कक्षा 12वी का रिजल्ट जारी किया।

इन तारीख को आयेंगा एमपी बोर्ड का रिजल्ट

अगर आप भी बेसब्री से इस साल के बोर्ड रिजल्ट का इन्तजार कर रहे है तो अब आपको ज्यादा समय तक अपने रिजल्ट का इन्त्कार नहीं करना होगा क्योंकि MP Board की और एमपी बोर्ड result जारी करने का ऐलान कर दिया गया है जिसमे बोर्ड की और से दी गई जानकारी में बताया गया है की इस साल एमपी बोर्ड की कक्षा 10वी और कक्षा 12वी की परीक्षा समय से पहले संपन्न हो गई थी जिस कारण इस साल रिजल्ट भी जल्दी घोषित किया जायेंगा।

MP Board Result Check 2024

आपको बताते चले की पहले एमपी बोर्ड की और से जानकारी देते हुए बताया था की कक्षा 10वी और कक्षा 12वी का परीक्षा रिजल्ट 15 अप्रैल को घोषित किया जायेगा लेकिन किन्ही कारणों से रिजल्ट जारी नहीं हो पाया था जिस पर अब एमपी बोर्ड की और से जानकारी दी गई जाए की अब छात्रों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि रिजल्ट जारी करने की सभी प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है और 25 अप्रैल को एमपी बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा।

रोल नंबर डाले और एक क्लिक में चेक करे एमपी बोर्ड रिजल्ट

माध्यमिक शिक्षा मण्डल की और से जानकारी साँझा की है जिसमे बोर्ड की और से जारी जानकारी में बताया है कक्षा 10वी और कक्षा 12वी के छात्रों को अपना अपना रिजल्ट MP Board की आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in पर चेक कर सकते है, अगर आप यहाँ जानना चाहते है की आप किस तरह से अपना Results चेक कर सकते है तो इसके लिए आप नीचे दिए गये स्टेप चेक करे।

  • यहाँ आप एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in पर जायें।
  • इसके बाद आपको यहाँ मेनूबार में कई लिंक देखने को मिलेगी आप (Class 10th-12th) Examination Results -2024 पर जाये।
  • इसके बाद आपको यहाँ HSSC Enter your Roll No का ऑप्शन दिखाई देगा आप इसमें अपना रोल नंबर डाले।
  • इसके बाद आपको नीचे Enter Application No का ऑप्शन दिखाई देगा आप इसमें दिया एडमिट कार्ड में दिया गया Application No डाले।
  • अब अंत में आपको Submit बटन पर क्लिक करना होगा और उसके बाद आपके मोबाइल या डेस्कटॉप स्क्रीन पर रिजल्ट ओपन हो जायेगा।
  • आप इस रिजल्ट को PDF file में Save कर सकते है या डाउनलोड भी कर सकते है।

यहाँ आपको जानकारी देते चले की mp board की ओर से जो घोषणा की है उसमे बोर्ड की और से साफ तौर पर यह कहा है की कक्षा 10वी और 12वी का रिजल्ट ही घोषित किया जायेगा, साथ ही यह भी जानकारी बोर्ड की ओर से कही कही गई है की result जारी करने का समय 25 अप्रैल के दिन सुबह 11 बजे रखा गया है।

निष्कर्ष : दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपको mp board 10 th 12th result 2024 के बारे में जानकारी दी गई है जिसमे आपको बताया गया है की एमपी बोर्ड की ओर से 25 अप्रैल को सुबह 11 बजे परीक्षा रिजल्ट घोषित किया जाएगा, साथ ही आपको बताया गया है की आप इस रिजल्ट को कैसे चेक कर सकते है, आपको यह जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेन्ट में अपनी राय हमें जरुर देंवे।

25 अप्रैल को आयेंगा कक्षा 12 का result, सभी छात्र रोल नंबर डाले और चेक करे

Leave a Comment

WhatsApp Join Button