25 अप्रैल को आयेंगा कक्षा 12 का result, सभी छात्र रोल नंबर डाले और चेक करे

25 अप्रैल को आयेंगा कक्षा 12 का result, सभी छात्र रोल नंबर डाले और चेक करे : MP board 12th result 2024 time table

MP board 12th result 2024 time table : नमस्कार मित्रो आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस साल जारी होने वाले परीक्षा रिजल्ट के बारे में जानकारी दी जायेंगी जिसमे हम आपको बताएँगे की आप किस तरह से घर बैठे अपना इस साल का कक्षा 12वी का रिजल्ट चेक कर सकते है result चेक करने के लिए आपको किन किन स्टेप को पूरा करना होगा उसकी पूरी जानकारी हम आज के इस आर्टिकल में आपको देने वाले है पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़े।

मध्यप्रदेश सरकार की और से बहुत ही बड़ी घोषणा की है जिसमे सरकार की और से जारी की गई जानकारी में बताया है की एमपी बोर्ड की और से इस साल के परीक्षा रिजल्ट मई माह से पहले घोषित करे क्योकि अप्रैल माह से लेकर जून माह तक लोक सभा चुनाव होंगे जिस कारण रिजल्ट घोषित होने में समय लगेगा इस कारण मध्यप्रदेश सरकार ने एमपी बोर्ड को अप्रैल माह में परीक्षा रिजल्ट जारी करने के आदेश दिए है।

25 अप्रैल को आयेंगा कक्षा 12 का result

दोस्तों जैसा की आप जानते है की मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी द्वारा प्रदेश के सभी कक्षा 12वी के छात्रों को बड़ी खुशखबरी देते हुए कहा है की एमपी के सभी छात्र अपना परीक्षा रिजल्ट घर बैठे चेक कर सकते है इसके लिए सभी छात्र एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते है और अपना इस साल का परीक्षा परिमाण चेक कर सकते है।

MP board 12th result 2024 time table

mp board के माध्यम से जानकारी साँझा की गई है जिसमे बताया गया है की पहले कक्षा 12वी के result 15 अप्रैल को ही घोषित किये जाने थे, रिजल्ट घोषित करने के लिए सभी जरुरी कार्यो को पूरा कर लिया गया था लेकिन किसी कारण से 15 अप्रैल को एमपी बोर्ड की और से इस साल का कक्षा 12वी का रिजल्ट घोषित नहीं हो पाया है, ऐसे में अब mp board की और से अब जानकारी दी है की 25 अप्रैल को रिजल्ट घोषित कर दिया जायेगा।

सभी छात्र ऐसे देखे अपना रिजल्ट

जिन छात्रों इस साल कक्षा 12वी का एग्जाम दिया है वह सभी छात्र अब घर बैठे भी अपना परीक्षा रिजल्ट एक सिर्फ मिनट के अन्दर चेक कर सकते है और जानकारी सकते है की आपके इस साल क्या प्रतिशत बनी है इसके लिए आप नीचे दिए गये स्टेप फ़ॉलो करे और अपना इस साल का परीक्षा रिजल्ट चेक करे।

  • सबसे पहले आप mp board की आधिकारिक वेबसाइट पर जायें।
  • अब यहाँ आपको वेबसाइट के मेनूबार सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप यहाँ मेनुबार में कक्षा 12वी के रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करे।
  • अब यहाँ आप अपना एडमिट कार्ड में दिया हुआ रोल नंबर डाले।
  • अंत में आप अपना रोल नंबर डालने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करे।
  • अब आपके सामने आपका इस साल का परीक्षा परिमाण आपके सामने प्रदर्शित होगा।

मध्यप्रदेश सरकार और एमपी बोर्ड की और से प्राप्त जानकारी में बताया गया है की अब छात्रों को ज्यादा इन्तजार करने की आवश्कता नहीं है क्योंकि इस बार समय से पहले बोर्ड परीक्षा संपन्न करवा ली गई थी जिस कारण इस बार अप्रैल माह में ही कक्षा 12वी का रिजल्ट सरकार द्वारा जारी किया जाएगा जिसमे कक्षा 12वी के सभी छात्र 25 अप्रैल को अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते है।

दोस्तों कई लोग आपको जानकारी दे रहे है की अब किसी भी दिन mp board में कक्षा 12वी का रिजल्ट जारी हो सकता है तो यहाँ हम आपको सही जानकारी दे रह है की इस साल के कक्षा 12वी के रिजल्ट 25 अप्रैल को दोपहर 12 बजे आयेंगे, ज्यादा जानकारी के लिए आप mp board की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी result सम्बन्धी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर सकते है।

इस दिन आयेंगा कक्षा 5वी और 8वी कक्षा का परीक्षा रिजल्ट, पूरी जानकारी

निष्कर्ष : दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपको इस साल घोषित होने वाले कक्षा 12वी के रिजल्ट के बारे में जानकारी दी गई है जिसमे हमने आपको बताया है की आप इस तरह से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है, अन्य किसी जानकारी के लिए आप हमें अपना प्रशन कमेन्ट सेक्शन में भी दे सकते है आर्टिकल को पूरा पढने के लिए आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Join Button